Tuesday, May 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम के निरीक्षण से बागला अस्पताल में खलबली

डीएम के निरीक्षण से बागला अस्पताल में खलबली

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। बागला सिविल जिला अस्पताल में आज जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा औचक निरीक्षण किये जाने से अस्पताल प्रशासन में जहां खलबली मच गई वहीं जिलाधिकारी ने तमाम कमियां मिलने पर सीएमओ व सीएमएस को जमकर फटकार लगाई और अस्पताल में फर्जी चिकित्सक मामले में जांच कराकर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये तथा कुपोषित बच्चों के सेन्टर में बच्चे कम मिलने पर स्वास्थ्य अधिकारियों को जमकर हड़काया।
बागला सिविल जिला अस्पताल में शासन की मंशा के अनुरूप आमजनों को स्वास्थ्य सुविधायें बेहतर तरीके से मिलने की जानकारी करने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया और जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान इमरजैन्सी, ओपीडी, एनआरसी सेन्टर, मरीजों के लिये तैयार होने वाले भोजन के मैस आदि निरीक्षण किया गया और जिलाधिकारी को निरीक्षण के दौरान जहां सफाई व्यवस्था लचर मिली तो उनका मूड़ उखड़ गया और उन्होंने स्वास्थ्य कर्मचारियों को जमकर फटकार लगा दी।
जिलाधिकारी ने मरीजों को मिलने वाले भोजन के मैस का संचालन खंडहर जैसी जगह में मिलने पर उन्होंने तीखी नाराजगी जताई और ठेकेदार को हटाने के निर्देश दिये। साथ ही उन्हें एनआरसी सेन्टर में कुपोषित मात्र दो ही बच्चे मिलने पर उन्होंने सीएमओ व सीएमएस से कड़ी नाराजगी जताई और कहा कि क्या पूरे जिले में मात्र दो बच्चे ही कुपोषित है। उन्होंने अस्पताल में फर्जी चिकित्सक प्रकरण में जांच कराने व चिकित्सक के दस्तावेज तलब किये हैं। जिलाधिकारी ने अस्पताल में अव्यवस्थाओं को देखकर सीएमएस को जमकर लताड़ लगाई और सुधार के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डा. ब्रजेश राठौर व सीएमएस डा. आई. वी. सिंह के अलावा स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।